मोहाली से महिला समेत 4 आतंकी गिरफ्तार

0
7

नई दिल्ली। पंजाब पुलिस ने मोहाली से महिला समेत चार आतंकियों को गिरफ्तार किया है। इनके निशाने पर दिल्ली के कांग्रेस नेता जगदीश टाइटलर और सज्जन कुमार थे। गिरफ्तार किए गए आतंकियों ने हाल ही में नया संगठन वीर खालसा जत्था बनाया था।

इनमें से ज्यादातर आतंकी बब्बर खालसा इंटरनेशनल से सम्बन्ध रखते हैं। बीते दिनों पुलिस ने इसी संगठन के पांच बदमाशों को गिरफ्तार किया था। उन्हीं से पूछताछ के बाद इनकी यह कार्रवाई की गई। गिरफ्तार किए गए आतंकियों में २ गुरदासपुर, १ लुधियाना व १ अमृतसर से है।

आतंकियों से .३२ बोर की दो पिस्तौल, चार मैगजीन और पांच कारतूस, .३१५ बोर की पिस्तौल और एक .१२ बोर की पिस्तौल बरामद हुई है। इन हथियारों को आतंकियों ने बिहार से खरीदा था। गिरफ्तार आतंकियों में हरबिंदर सिंह, अमृतपाल कौर, जरनैल सिंह और रणदीप सिंह शामिल हैं।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि इस आतंकी संगठन का चेहरा अभी तय नहीं हुआ है, लेकिन २० से ज्यादा नौजवानों को जोड़ा जा चुका है। इनकी कोशिश थी कि धार्मिक भावनाओं को भड़काकर उसकी आड़ में जगदीश टाइटलर व सज्जन कुमार सहित कई अन्य नेताओं का खात्मा किया जाए।इनके तार पंजाब में हुई बेअदबी की घटनाओं से भी जुड़ रहे हैं।

LEAVE A REPLY