देश के भीतर और बार्डर पर हालात एक जैसे : ओझा

0
6

नगर संवाददाता
देहरादून। अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की अध्यक्ष का कहना है चुनाव से पहले भाजपा ने क्या सपने दिखाये थे और क्या मिला है। उन्होंने सरकार को पूरी से विफल बताया है। वहीं एनएच 74 में केन्द्रीय मंत्री के पत्र के मुद्दे को संसद में उठाने का दावा भी किया है।

आज कांग्रेस भवन में पत्रकारों से वार्ता करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष शोभा ओझा ने कहा कि चुनाव से पहले बड़े-बड़े वायदे किये गये लेकिन अमल किसी पर भी नहीे हुआ। उन्होंने कहा कि यूपीए के समय पर जब सरहद पार से हमले होते थे तो नरेन्द्र मोदी बड़ी-बड़ी बाते करते थे और तत्कालीन प्रधानमंत्री का मजाक उड़ाया करते थे लेकिन आज प्रधानमंत्री बनने पर उनके अपने तेवर ही बदल गये हैं।

पाकिस्तान के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है। क्रूड ऑयल के अंतर्राष्ट्रीय दामों के आधार पर पेट्रोलियम पदार्थों के दाम तय होते हैं। क्रूड ऑयल सस्ता होने के बावजूद केन्द्र सरकार पेट्रोल और डीजल के दामों में घटोत्तरी नहीं कर रही है।

उन्होंने कहा कि उद्योगपतियों के लोन माफ किये जा रहे हैं लेकिन गरीब किसानों के कर्जे माफ करने पर सरकार विचार ही नहीं कर रही है। सरहद पर सैनिक शहीद हो रहे हैं। सीमांत गांवों में ग्रामीण मारे जा रहे हैं। भाजपा की पाकिस्तान नीति अपरिपक्व साबित हुई है। उन्होंने कहा कि इन तीन सालों में 172 बड़े आतंकी हमले हुए हैं।

जबकि पिछले 21 महीनों में ही 12 आतंक हमले हुए। इन तीन वर्षों में 578 जवान शहीद हुए और 877 नागरिक मारे गये। अकेले जम्मू-कश्मीर में ही 203 जवान शहीद हुए। जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान द्वारा 1343 बार घुसपैठ की गयी।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि एनएच 74 घोटाले में केन्द्रीय मंत्राी का हस्तक्षेप उचित नहीं है। कांग्रेस इस मुद्दे को संसद में उठायेगी।

LEAVE A REPLY