सीमित दर्शक, कम बजट, फिल्म सुपर हिट और अब तीसरी कड़ी

0
62

विपुल अमृतलाल शाह ने बॉलीवुड को कई सुपर हिट फिल्में दी हैं। उनकी फिल्मों अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार, जॉन अब्राहम, अर्जुन रामपाल, प्रियंका चोपडा, कैटरीना कैफ, ऋषि कपूर जैसे सितारे नजर आ चुके हैं।

कुछ वर्ष पूर्व उन्होंने अपनी फिल्म ‘फोर्स’ के जरिये बॉलीवुड को एक नया सितारा दिया विद्युत जामवाल। विद्युत जामवाल दक्षिण भारत के चर्चित नायक-खलनायकों में शामिल है।

जॉन अब्राहम अभिनीत और निशिकांथ कामत निर्देशित ‘फोर्स’ ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी सफलता पाई और इसके साथ ही विद्युत जामवाल हिन्दी फिल्मों में अपने गजब एक्शन सीक्वेंस के कारण छा गये।

इस फिल्म की सफलता में सबसे बडा योगदान विद्युत के एक्शन दृश्य थे जो उन्होंने जॉन अब्राहम के साथ किए थे। विपुल अमृतलाल शाह ने उन्हें अपनी फिल्म ‘कमांडो’ में बतौर नायक पेश किया।

कमांडो:वन मैन आर्मी के नाम से प्रदर्शित इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर यूं तो कोई खास उपलब्धि अर्जित नहीं की थी लेकिन यह फिल्म अपनी लागत निकालने में सफल हुई थी। टीवी चैनलों पर इस फिल्म को भारी कामयाबी मिली।

फिल्म की निर्माण लागत निकलने के बाद विपुल ने इसका दूसरा भाग कमांडो-2 के नाम से बनाया जो ब्लैक मनी पर आधारित था। इस वर्ष प्रदर्शित हुई इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर लगभग 4० करोड का कारोबार करने में सफलता प्राप्त की थी।

यहां पर भी फिल्म का कम बजट में बनना मुनाफे का सौदा साबित हुआ। पिछली फिल्म को चैनलों पर अच्छी सफलता मिली जिसके चलते इसके दूसरे भाग के सैटेलाइट अधिकार अच्छी कीमत में बिके। कहा जा रहा है कि अब इस फिल्म का तीसरा भाग बनाया जा रहा है।

स्वयं विद्युत जामवाल ने इस बात को स्वीकारा है कि कमांडो सीरीज का तीसरा भाग बनाया जा रहा है और इसमें भी भरपूर एक्शन देखने को मिलेगा। विद्युत ने सिर्फ इस बात की जानकारी दी है। फिल्म का निर्देशन कौन करेगा इसकी कोई जानकारी नहीं दी गई है।(आरएनएस)

LEAVE A REPLY