नंदिता दास की रिसर्च के कारण ही निभा सकी साफिया का किरदार: रसिका

0
8

ऐक्ट्रेस रसिका दुग्गल ने कहा है कि फिल्म में सआदत हसन मंटो की पत्नी साफिया का रोल निभाना काफी मुश्किल हो सकता था लेकिन डायरेक्टर नंदिता दास की रिसर्च के कारण यह रोल उनके लिए काफी आसान हो गया। 32 वर्षीया ऐक्ट्रेस ने कहा कि पहले वह इस रोल को लेकर काफी चिंतित थीं क्योंकि वह साफिया के बारे में ज्यादा नहीं जानती थीं। फिल्म मंटो में नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी सआदत हसन मंटो का किरदार निभा रहे हैं।

रसिका ने कहा, साफिया के बारे में बहुत कम लिखा गया है लेकिन नंदिता ने मंटो के परिवार के साथ काफी लंबा समय गुजारा। वह पहले ही काफी काम कर चुकी थीं जिसके कारण मेरा काम आसान हो गया। नंदिता अपने काम में अपना 1०० प्रतिशत देने वाले लोगों में से हैं। नंदिता दास ने रसिका का संपर्क मंटो की बेटी नुसरत से भी करवाया जिनसे उन्हें साफिया के बारे में काफी जानकारी मिली।

रसिका ने कहा, हमारी रिसर्च में पता चला कि साफिया मंटो की कोई भी किताब पब्लिश होने से पहले खुद उसे पढ़ती थीं और मंटो साफिया के रिऐक्शन का इंतजार करते रहते थे। हमने मंटो की मझली बेटी नुसरत आपा से बात की जिसके बाद मुझे और नवाज़ को मंटो और साफिया जैसी केमिस्ट्री हासिल करने में मदद मिली।

बता दें कि हाल में फिल्म मंटो का एक टीजर कान फिल्म फेस्टिवल में रिलीज किया गया था जिसे आलोचकों की काफी तारीफ मिल रही है। रसिका ने कहा, यह मेरी खुशनसीबी है कि करियर की शुरुआत में ही मेरी फिल्म को इतने बड़े स्तर पर पब्लिसिटी मिल रही है। फिल्म को इंटरनैशनल मार्केट में ले जाने का सारा क्रेडिट रसिका फिल्म की डायरेक्टर नंदिता दास को देती हैं।(आरएनएस)

LEAVE A REPLY