श्रद्धा की चौथी बेस्ट ओपनिंग फिल्म हॉफ गर्लफ्रेंड

0
94

गत शुक्रवार को प्रदर्शित हुई एकता कपूर निर्मित, मोहित सूरी निर्देशित और श्रद्धा कपूर, अर्जुन कपूर अभिनीत फिल्म हॉफ गर्लफ्रेंड ने अपने चार दिन के सफर में बॉक्स ऑफिस पर 4० करोड से ज्यादा का कारोबार करने में सफलता प्राप्त कर ली है। यह श्रद्धा कपूर के करियर की चौथी ऐसी फिल्म बन गई है जिसने पहले दिन अपनी ओपनिंग में 1० करोड से ज्यादा का कारोबार किया है।

हॉफ गर्लफ्रेंड ने पहले दिन 1०.27 करोड का कारोबार किया था। इससे पहले श्रद्धा कपूर की एक विलेन, एबीसीडी-2 और बागी ऐसी फिल्में रही हैं जिन्होंने अपने पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर 1० करोड से ज्यादा का कारोबार किया।
तीन पत्ती जैसी असफल फिल्म से अपना करियर शुरू करने वाली श्रद्धा कपूर को महेश भट्ट की आशिकी-2 ने स्थापित किया।

आशिकी-2 की सफलता के बाद उन्होंने तुरंत ही मोहित सूरी के निर्देशन में एक और सफल फिल्म एक विलेन दी। हालांकि इस वर्ष प्रदर्शित हुई उनकी पहली फिल्म ओके जानू बॉक्स ऑफिस पर असफल रही है। उनकी अगली फिल्म ‘हसीना’ है जो एक बायोपिक है। इस फिल्म में उनके साथ उनके सगे भाई सिद्धार्थ कपूर नजर आने वाले हैं।

हालांकि इस फिल्म की सफलता संदेह में है क्योंकि इसका निर्देशन अपूर्व लखिया कर रहे हैं जिन्होंने अपने करियर में एक भी सफल फिल्म नहीं दी है। हॉफ गर्लफ्रेंड बॉक्स ऑफिस पर अपने तीन दिन के सफर में ही मुनाफे का सौदा साबित हो गई है। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन 1०.27 करोड, दूसरे दिन 1०.63 करोड और तीसरे दिन 11.14 करोड का कारोबार करने में सफलता प्राप्त की थी।

अनाधिकृत तौर पर बॉक्स ऑफिस पर नजर रखने वालों का कहना है कि इस फिल्म चौथे दिन लगभग 8 करोड का कारोबार करने में सफलता प्राप्त की है। इस तरह से इसने चार दिन में 4० करोड के आंकडे को छू लिया है।

प्रचार और प्रिंट्स सहित फिल्म की कुल लागत 5० करोड है, जिसमें से 36 करोड रुपये संगीत, सैटेलाइट, डिजिटल और ओवरसीज राइट्स के जरिये प्राप्त किए जा चुके हैं।

शेष 14 करोड रुपये की लागत के लिए इसे बॉक्स ऑफिस पर 28 करोड का कारोबार करना था, जिसने तीसरे दिन ही इस फिल्म ने कर लिया था। इस तरह से अब यह फिल्म एकता कपूर के लिए फायदे का सौदा साबित हो गई है। (आरएनएस)

LEAVE A REPLY