ब्रिटेन में पॉप कॉन्सर्ट के दौरान विस्फोट में 22 की मौत

0
5

लंदन। ब्रिटेन के मैनचेस्टर शहर में एक बड़े आतंकवादी हमले में कम से कम २२ लोगों की मौत हो गई और ५० से ज्यादा लोग घायल हो गए। पुलिस ने हमले की पुष्टि करते हुए इसे आतंकवादी हमला बताया है। यह हमला मैनचेस्टर एरेना में सोमवार देर रात पॉप सिंगर एरियाना ग्रैंडे के कॉन्सर्ट के दौरान हुआ। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस धमाके में एरियाना ग्रैंडे सुरक्षित हैं। पीएम मोदी ने ब्रिटेन में आतंकी हमले की निंदा की है।

ब्रिटेन में हुई अब तक की सबसे भयावह आतंकी घटनाओं में से एक इस विस्फोट में बच्चों और किशोरों के भी मारे जाने की आशंका है क्योंकि पॉप स्टार के प्रशंसकों में युवाओं की संख्या अधिक है। ग्रेटर मैनचेस्टर पुलिस ने एक बयान में कहा, मैनचेस्टर एरेना में विस्फोट की खबरों के बाद पुलिस को बुलाया गया था। २२ लोगों के मारे जाने और अन्य ५० लोगों के घायल होने की पुष्टि की जा चुकी है।

ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरीजा मे ने इसकी निंदा की करते हुए कहा कि उनकी संवेदनाएं पीडि़तों और उनके परिवारों के साथ हैं जिसे पुलिस एक भयावह आतंकी हमले के रूप में देख रही है। उन्होंने कहा कि सरकार मामले से जुड़ा ब्योरा हासिल करने का प्रयास कर रही है। भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी मैनचेस्टर आतंकी हमले की निंदा की है और हमले में मारे गए लोगों के लिए दुख जताया है।

अमेरिका के दो अधिकारियों की अपुष्ट रिपोर्टों में इसे एक आत्मघाती हमलावर की कार्रवाई बताई गई है। इन दोनों अधिकारियों ने अपने नाम उजागर नहीं किए हैं। पॉप स्टार ग्रैंडे के प्रवक्ता ने बताया कि वह सुरक्षित हैं। ब्रिटिश परिवहन पुलिस ने बताया कि विस्फोट मैनचेस्टर एरेना के फोयर क्षेत्र में हुआ। यहां करीब २१००० लोग शो देखने आए थे।

LEAVE A REPLY