खाद्यान्न की कीमतें बढ़ाने पर भड़की महिलाएं

0
7

नगर संवाददाता
देहरादून। अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति ने प्रदेश में बढ़ती शराबखोरी, बढ़ती खाद्यान्न कीमतों और राशन में की गयी कटौती के विरोध में जिला मुख्यालय में प्रदर्शन किया। महिलाओं ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन प्रेषित कर समस्याओं के समाधान की मांग भी की है।

प्रदर्शनकारी महिलाओं का कहना था कि बढ़ती शराबखोरी, महंगाई व खाद्यान्न की कमी से महिलाओं का संकट भी बढ़ रहा है। परिवारों की शांति भंग हो रही और इससे कुपोषण भी बढ़ रहा है। वहीं महिलाओं के प्रति हिंसा में भी वृद्धि हो रही है।

एक ओर शराब के विरोध में आंदोलनरत महिलाएं भी सरकारी दमन का सामना कर रही हैं वहीं वे सरकारी संरक्षण प्राप्त शराब माफियाओं की कोपभाजन भी बन रही हैं। खटीमा में 19 मई को शराब विरोधी आंदोलनकी नेत्री पार्वती कान्याल की शराब माफिया ने अपने साथियों के साथ मिल कर पिटाई कर दी। जिसके कारण उनको गंभीर चोटें आयी हैं।

वहीं पटेलनगर में शराब विरोधी आंदोलन में शामिल पांच महिलाओं पर मुकदमा दर्ज किया गया है। उनका कहना था कि विकास के नाम पर राजस्व कमाने की होड़ में भाजपा सरकार ने शराब के दुष्परिणामों और इसके कारण बिखरते परिवारों, बिलखती महिलाओं व बच्चों की अनदेखी की है।

LEAVE A REPLY