त्वचा को पोषण देता है नारियल तेल

0
68

नारियल के तेल से आपके बाद और त्वचा प्राकृतिक रूप से नरम-मुलायम, चमकदार, उज्जवल और स्वस्थ रहती हैं, कई लोगों को नारियल तेल के इस गुण का बहुत अच्छे से पता है, यही कारण है कि वे लोग इसके बिना नहीं रह पाते हैं, तो अब आपको अपनी गाढी कमाई लोशन, क्रीम और कंडीशनर आदि पर खर्च करने की कोई जरूरत नहीं हैं, क्योंकि नारियल तेल है ना।

साथ ही नारियल तेल आपकी उम्र को भी बाहर और अंदर से कम दिखता है। मिनरल आधारित उत्पाद त्वचा की नमी और पोषण छीन लेते हैं वहीं नारियल तेल त्वचा को पोषण देता है।

मेकअप लगाने से 1० मिनट पहले लगाएं ताकि आपकी त्वचा इसे सोख लें। अपने चेहरे पर लगाने के लिए सिक्के जितना नारियल तेल ही काफी है।
रात में सोन से पहले नारियल तेल बहुत फायदेमंद साबित होता है। इसे अपने हाथों पर रगड कर इसे अपने चेहरे पर लगाये। इसे लगाने के बाद 3० मिनट तक छोडे ताकि त्वचा इसका अवशोषण कर लें। इसके बाद इसे एक नम तौलिये से इसे अच्छी तरह से पौंछ लें।

यदि आपके हाथ रूखे बेजान दिखते हैं तो आप नारियल तेल को लोशन के रूम में लगाकर इनको पोषण और नमी प्रदान कर सकते हैं। आप इस नमी को ज्यादा देर तक रखना चाहते हैं तो इसे लगाकर ग्लव्स भी पहन सकते हैं, इससे उम्र के निशान भी कम नजर आयेंगे।

नारियल का तेल आंखों के लिए बेहद अच्छा है, इसके इस्तेमाल से डार्क सर्किल और झुर्रियों नहीं पडती है। बहुत कम मात्रा में अपनी आंखों के आस-पास जहां झुर्रियां हो लगाएं।

हर आंख के लिए मटर के दाने जितना ही नारियल तेल लगाएं। एक बात का खास ध्यान रखें कि नारियल तेल आंखों के अंदर ना जाए, क्योंकि इससे थोडा समय के लिए आपको धुंधला दिखने लगेगा।

अगर आपके चेहरे पर कही भी खुश्क त्वचा जैसे की आंखों के भौंह के मध्यम, है, तो बहुत कम में मात्रा में नारियल तेल को लगाएं। तेल लगाने के बाद धीर-धीर गोलकार मलें।(आरएनएस)

LEAVE A REPLY