छात्र सहित चार गिरफ्तार

0
103

अपराध् संवाददाता
देहरादून। नशे के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के तहत पुलिस को कल देर रात खासी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने अलग-अलग थाना क्षेत्रों सेे चार नशा तस्करों को दबोच कर लगभग डेढ़ लाख की स्मैक बरामद करने का दावा किया है। आरोपियों में से एक बीटेक का छात्र है जबकि दूसरा होटल मैनेजमेंट का कोर्स कर चुका है।

मामला क्लेमनटाउन थाना क्षेत्रांर्तगत आशा रोड़ी चेकपोस्ट का है। मिली जानकारी के अनुसार शनिवार शाम पुलिस को सूचना मिली कि क्षेत्र में कुछ नशा तस्कर स्मैक सप्लाई हेतू आने वाले है। सूचना पर त्वरित कार्यवाही करते हुए पुलिस ने आशा रोड़ी चैकपोस्ट पर चैकिंग अभियान चला दिया।

चैकिंग के दौरान पुलिस को यूपी नम्बर की अपाचे बाइक (यू.पी.11ए.डब्ल्यू-8310) सवार दो संदिग्ध् आते हुए दिखाई दिये। पुलिस ने जब उन्हे रूकने का इशारा किया तो वह बाइक मोड़कर भागने का प्रयास करने लगे। इस पर पुलिस ने उन्हे घेराबन्दी कर दबोच लिया। तलाशी के दौरान पुलिस ने उनके पास से 20 ग्राम स्मैक बरामद की। इस पर पुलिस उन्हे थाने ले आयी।

जहाँ पूछताछ के दौरान उन्होने अपना नाम मोहम्मद तालिब पुत्र हाजी कलीम व दिलनवाज पुत्र मेहराज निवासी दुधली बताते हुए कहा कि वह लोग छुटमलपुर से स्मैक लाकर दून में पढ़ने वाले छात्रों को मोटे दामों में इसकी सप्लाई किया करते थे। स्मैक तस्करी का दूसरा मामला प्रेमनगर थाना क्षेत्र में सामने आया है। मिली जानकारी के अनुसार कल देर शाम प्रेमनगर पुलिस को सूचना मिली कि कुछ नशा तस्कर क्षेत्र में स्मैक डिलीवरी हेतू आने वाले है।

सूचना पर पुलिस ने क्षेत्र में चैकिंग अभियान चला दिया। चैकिंग के दौरान पुलिस ने दो संदिग्ध् लोगों को हिरासत में लिया। तलाशी के दौरान पुलिस ने उनके पास से 12 ग्राम स्मैक बरामद की। थाने लाकर की गयी पूछताछ में उन्होने अपना नाम पकंज अधिकारी व रवि थापा बताया।

पुलिस के अनुसार पकंज अधिकारी (डीबीआईटी) बी टेक का छात्रा है जबकि रवि थापा होटल मैनेजमेंट का कोर्स कर चुका है। आरोपियों का कहना है कि वह पैसे कमाने के चलते सहारनपुर से स्मैक लाकर दून में सप्लाई किया करते थे।

LEAVE A REPLY