बाल कल्याण परिषद कॉरपस पफण्ड में 25 लाख देने की घोषणा

0
72

नगर संवाददाता
देहरादून। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने गुरूवार को मुख्यमंत्री आवास, कैन्ट रोड़ में उत्तराखण्ड बाल कल्याण परिषद द्वारा आयोजित ‘मिल कर रहना’ शिविर कार्यक्रम में प्रतिभाग किया।

मुख्यमंत्री रावत ने उत्तराखण्ड बाल कल्याण परिषद् के कॉरपस पफण्ड हेतु 25 लाख रूपयें की सहायता राशि देने की घोषणा की। मुख्यमंत्री रावत ने राज्य के 12 जनपदों से शिविर में भाग लेने आये बच्चों का मुख्यमंत्री आवास में स्वागत करते हुए कहा कि बच्चों में अनुशासन, टीम भावना, मिलजुल कर रहने आदतें एवं एक-दूसरे के लिए त्याग की भावनाएं विकसित करने में शिविर का अत्यन्त महत्व है। बच्चों के साथ अनौपचारिक बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि शिविर का अर्थ है कि साथ-साथ रहना तथा शिविर में रहने के दौरान हम एक दूसरे की भावनाओं एवं इच्छाओं का सम्मान करना सीखते है। शिविर में बच्चें एक दूसरे से नई-नई बाते सीखते हैं तथा शिविर की समाप्ति पर एक दूसरे से भावनात्मक रूप से जुड़ा हुआ अनुभव करते है। मुख्यमंत्री रावत ने बच्चों को उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए उन्हें कार्यक्रम के सफल आयोजन की बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

कार्यक्रम में बच्चों द्वारा राज्य के मुख्यमंत्री का स्वागत करते हुए स्वागत गान, देशभक्ति गान एवं गढ़वाली- कुमाऊॅंनी लोक नृत्य प्रस्तुत किए गए।

LEAVE A REPLY