सलमान खान गामा पहलवान की जिन्दगी को परदे पर उतारेंगे

0
66

कुछ वर्ष पूर्व की बात है जब सलमान खान के भाई सोहेल खान ने सलमान खान को लेकर गामा पहलवान की जिन्दगी को परदे पर उतारने की घोषणा की थी। स्वयं सलमान खान ने भी इस बायोपिक में काम करने की बात कही थी, लेकिन फिर उनका यह प्रोजेक्ट ठंडे बस्ते में चला गया जब उन्हें पता चला कि अभिनेता जॉन अब्राहम भी गामा पहलवान की बायोपिक बनाने जा रहे हैं। कई वर्ष बीत गये लेकिन दोनों सितारों ने गामा पहलवान की जिन्दगी को परदे पर नहीं उतारा।

अब एक बार फिर से सलमान खान ने बायोपिक के इस दौर में जब लगातार महान हस्तियों पर फिल्में बन रही हैं, गामा पहलवान पर एक बायोपिक बनाने का फैसला किया है। लेकिन सलमान खान कोई फिल्म नहीं बल्कि छोटे पर्दे के लिए एक शो बनाने जा रहे हैं। यह छोटे पर्दे के लिए एक नए तरह की बॅायोपिक होगी। वैसे इससे पहले महाराणा प्रताप और सम्राट अशोक जैसे ऐतिहासिक किरदारों पर बायोपिक बन चुकी हैं। जिन्हें दर्शकों ने खूब पसंद भी किया है। अभी सोनी चैनल पर पेशवा बाजीराव और जी टीवी पर चन्द्रगुप्त मौर्य की बायोपिक भी चल रही है।

रिपोर्ट के अनुसार सलमान खान पहले गामा पर फिल्म बनाना चाहते थे। लेकिन उन्हें पता चला कि जॅान अब्राहम भी इस सब्जेक्ट पर फिल्म बनाने का फैसला कर चुके हैं तो सलमान ने अपना प्रोजेक्ट रोक लिया। गामा पहलवान को दुनिया में अजेय पहलवान के रूप में जाना जाता है। गामा एक पहलवान परिवार से ही जुडे हुए थे और मात्र 1० साल में उन्होंने पहलवानी करियर की शुरूआत कर दी थी । गामा ने मात्र 17 साल की उम्र में पाकिस्तानी पहलवान रहीम बख्श सुल्तानी बाबा नाम के साथ ड्रा खेलकर चौंका दिया था । बाद में गामा ने दोबारा मुकाबला होने पर सुल्तानी बाबा को पटखनी भी दी । गामा ने अपने समय के सभी महान पहलवानों चाहें वो स्टाइन्सलास जेब्सजाइको हों या अमेरिका के बेंजामिन रोलर ,मौरिस डियाज बेल्जियम के जॅान लेम स्विट्जरलैंड के सभी को हराया था ।

देश के विभाजन के समय गामा पाकिस्तान चले गए थे दी थी।
एक सूत्र के अनुसार सलमान के प्रोडक्शन हाऊस ने छोटे पर्दे के लिए गामा के जीवन पर एक सीरियल बनाने का फैसला किया है । इसकी शूटिंग विभाजन के समय गामा के गाँव रहे अमृतसर में होगी। सलमान इससे पहले सुल्तान में एक पहलवान की भूमिका में दिख चुके हैं और समय समय पर कुश्ती को लेकर अपने प्रेम को जताते रहते हैं। सीरियल का पायलट एपिसोड शूट करके चैनल के भेजा जा चुका है ।

LEAVE A REPLY