पुलिस 15 दिनों तक चलायेगी निरोधात्मक अभियानः पुष्पक

0
99

नगर संवाददाता
देहरादून। पुलिस उपमहानिरीक्षक गढ़वाल परिक्षेत्रा पुष्पक ज्योति सभी जनपद प्रभारियों को निर्देश दिये हैं कि आपराधिक घटनाओं में हो रही उत्तरोत्तर वर्ष के दृष्टिगत आपराधिक घटनाओं की रोकथाम हेतु प्रभावी कार्यवाही की जानी चाहिए। जिसके लिए 18 मई से 15 दिनों तक विशेष निरोधात्मक अभियान चलाया भी आवश्यक है। अभियान के दौरान की जाने वाली कार्यवाही के बारे में उन्होंने बताया कि खाली अथवा बन्द घरों में होने वाली चोरियों/नकबजनियों की रोकथाम की जाये। चेन स्नेचिंग की घटनाओं की रोकथाम की जाये। अवैध शस्त्रों की बरामदगी हेतु सघन चैकिंग की जाये।

उन्होंने कहा कि मादक पदार्थाे की बरामदगी हेतु दबिशें एवं सघन चैकिंग अभियान चलाया जाये। पुरस्कार घोषित अपराधियों की गिरफ्रतारी की जाये। आपराधिक गैंगों का सत्यापन, उनकी वर्तमान स्थिति, उनकी गतिविधियों की जानकारी कर तदनुसार कार्यवाही करने के निर्देश भी डीआईजी ने दिये हैं। जघन्य आपराधिक घटनाओं का अनावरण शीघ्र किया जाये। ओवर लोड, ओवर स्पीड, तेज रफ्तार, ड्रक एण्ड ड्राइविंग के विरुद्ध कार्यवाही की जाये। बाग के ठेकेदार/मजदूरों का सत्यापन किया जाये।

उन्होंने कहा कि इन बिन्दुओं पर जनपद देहरादून, हरिद्वार एवं जनपद पौडी पुलिस द्वारा अभियान चलाया जायेगा। इसके साथ ही पौडी, टिहरी, चमोली, उत्तरकाशी एवं रूद्रप्रयाग द्वारा अभियान इस अवधि में चलाया जायेगा। इसमें चारधाम यात्रा को सकुशल सम्पन्न कराये जाने हेतु अभिनव तकनीक विकसित कर उसके अनुसार कार्यवाही, यात्रियों की सुरक्षा, उनको चारधाम यात्रा सम्बन्धी जानकारी प्रदान किये जाने आदि हेतु कार्यवाही, सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम हेतु ओवर लोड, ओवर स्पीड, तेज रफ्तार, ड्रंक एण्ड ड्राइविंग के विरुद्ध कार्यवाही, अवैध शराब की तस्करी, परिवहन, बिक्री, निष्कर्षण पर प्रभावी नियंत्राण हेतु कार्यवाही की जाये।

उन्होंने सभी जनपद प्रभारियों को अपने-अपने जनपदों में यह अभियान चलाकर इसकी रिपोर्ट चार जून तक डीआईजी कार्यालय में उपलब्ध कराने के निर्देश भी दिये हैं।

LEAVE A REPLY