शाहरुख खान बनेंगे वायुसेना के जवान

0
71

हिन्दी फिल्मों में युद्ध की पृष्ठभूमि में बनी फिल्मों को आगे बढाया जा रहा है। गत वर्ष अक्षय कुमार की एअरलिफ्ट के बाद हाल ही में जारी हुए सलमान खान की फिल्म ट्यूबलाइट के ट्रेलर से ज्ञात होता है कि यह भी एक ‘युद्ध’ पर आधारित फिल्म है। इस कडी को आगे बढाते नजर आ रहे हैं शाहरुख खान, जो डियर जिन्दगी और रईस के बाद अपने बैनर रेड चिलीज एंटरटेनमेंट के तहत एक फिल्म बनाने जा रहे हैं जिसमें वे भारतीय वायु सेना के जवान बने दिखायी देंगे। शाहरुख खान से इससे पूर्व भी अपनी फिल्मों मैं हूं ना, जब तक है जान और वीरजारा में सेना के अधिकारी बन चुके हैं।

शाहरुख खान अपने फौजी दिवसों को पुनर्जीवित करने के लिए तत्पर हैं। उन्होंने टीवी शृंखला फौजी से अपना करियर शुरू किया था। उनकी आगामी फिल्म ‘ऑपरेशन खुकरी’ भारतीय सेना के सबसे सफल मिशनों में से एक पर आधारित होगी। फिल्म की पटकथा पर अभी काम चल रहा है। पटकथा पूरी होने के बाद फिल्म की कास्ट और निर्देशन का चयन किया जाएगा। फिल्म भव्य पैमाने पर बनाई जाएगी, यह आश्वस्त करता है कि फिल्म में एक प्रभावशाली स्टार कास्ट होगी।

ऑपरेशन खुकरी वर्ष 2००० में भारत, घाना, ब्रिटेन और नाइजीरिया से जुडा एक अभियान था, जो सिएरा लियोन (यूएनएएमआईएसएल) कोड में संयुक्त राष्ट्र सहायता मिशन के तहत क्रांतिकारी संयुक्त मोर्चा के खिलाफ शुरू किया गया था। नई दिल्ली से वासु सेना के 12० अधिकारी एयरलिफ्ट कर अफ्रीका भेजे गए थे ताकि वहां पर फंसे लोगों को निकला जा सके। इस फिल्म का निर्माण रेड चिलीज एंटरटेनमेंट अजूर एंटरटेनमेंट के साथ मिलकर कर रहा है। शाहरुख खान स्वयं इसमें सेना के अधिकारी की भूमिका में नजर आयेंगे। असली सशस्त्र युद्ध दृश्यों को प्रदर्शित करके यह फिल्म हमारे सैनिकों की सफलता का जश्न मनायेगी। फिल्म की शूटिंग अफ्रीका में की जायेगी।

यह कहा जा रहा है कि फिल्म में इस अभियान के हर छोटे से छोटे विवरण को दर्शाया जाएगा। शाहरुख खान के रेड चिलीज एंटरटेनमेंट के बैनर तले बनने वाली यह पहली सबसे महंगी फिल्म होगी।(आरएनएस)

LEAVE A REPLY