‘ट्यूबलाइट’ के लिए मुश्किल होगा 3०० करोड़ का आंकडा छूना

0
84

सलमान अभिनीत ‘ट्यूबलाइट’ का प्रदर्शन 23 जून को होने जा रहा है। बाहुबली की सफलता के बाद इस फिल्म की सफलता को लेकर सलमान और कबीर खान पर खासा दबाव बन गया है।

दर्शकों को उम्मीद है कि सलमान खान की ‘ट्यूबलाइट’ वैश्विक स्तर पर ‘बाहुबली-2: द कन्क्लूजन’ जितनी सफलता तो प्राप्त नहीं कर पायेगी लेकिन यह आमिर खान की दंगल जितना कारोबार करने में जरूर सफल होगी। साथ ही भारतीय बॉक्स ऑफिस को लेकर भी दर्शक इसकी उम्मीद कर रहे हैं कि यह फिल्म 4०० करोड का व्यापार करने में सफल होगी।

हालांकि सलमान खान की फिल्म ट्यूबलाइट के टीजर को ज्यादा दर्शकों ने नहीं देखा है। कहने को तो यह ‘टीजर’ था लेकिन वास्तव में टीजर की लंबाई को देखते हुए इसे ट्रेलर कहना ज्यादा उपयुक्त होगा।

2 मिनट 14 सैकण्ड लंबा यह टीजर फिल्म की पूरी कहानी बया करने में सक्षम है। ट्यूबलाइट के टीजर को अभी सिर्फ 1.5० करोड दर्शकों ने देखा है। बाहुबली-2 को हिन्दी में डब करके प्रदर्शित किया गया है। डब फिल्मों को ज्यादा सफलता नहीं मिलती है लेकिन बाहुबली-2 ने हिन्दी फिल्मों को भी पीछे ढकेल दिया है। इस फिल्म ने अपने दूसरे वीकेंड में हिन्दी वर्जन से 327 करोड का कारोबार कर लिया है। 3०० करोड में शामिल हो चुकी यह फिल्म सलमान खान की आगामी फिल्म को कडे मुकाबले के लिए प्रेरित कर रही है। तीन सौ करोड में शामिल होने वाली यह पांचवीं फिल्म है इससे पहले पीके, बजरंगी भाईजान, सुल्तान और दंगल ऐसी फिल्में रही हैं जो इस क्लब में शामिल हो चुकी हैं।

बाहुबली ने सबसे तेज गति से तीन सौ करोड का आंकडा महज 1० दिनों में छू लिया। औसतन 3० करोड रुपये प्रतिदिन। इसकी बराबरी करना या तोडना अत्यन्त मुश्किल भरा है।

क्या सलमान खान की ‘ट्यूबलाइट’ दो दिन में 5० करोड, तीन दिन में 1०० करोड, चार दिन में 15० करोड, छह दिन में 2०० करोड, आठ दिन में 25० करोड और 1० दिन में 3०० करोड के आंकडे को पार करने में सक्षम होगी यह विचारणीय प्रश्न बन गया है। सलमान खान की पिछली फिल्म ‘सुल्तान’ ने 15० करोड का आंकडा तो तेजी से पूरा किया था लेकिन इतनी तेजी से भी नहीं जितनी तेजी से बाहुबली-2 ने किया। उसके बाद उन्हें 3०० करोड के आंकडे को छूने में पूरा एक महीना लग गया था। (आरएनएस)

LEAVE A REPLY