छेड़खानी से परेशान 80 छात्राओं ने छोड़ा स्कूल, भूख हड़ताल पर बैठी

0
48

नई दिल्ली। छेड़खानी से परेशान ८० छात्राओं ने छोड़ा स्कूल, घटनाक्रम हरियाणा के रेवाड़ी स्थित खोल ब्लॉक के अंतर्गत आने वाले गांव गोथेरा टापा दाहेना का है। बताया जा रहा है कि इस गांव के आस-पास कोई सीनियर सेकेंडरी स्कूल नहीं है। जिसकी वजह से यहां की छात्राएं १०वीं से आगे की पढ़ाई के लिए कनवली स्थित स्कूल में जाती हैं। ये स्कूल इनके गांव से करीब ३ किलोमीटर दूर है।

छात्राओं के मुताबिक उन्हें रोज इस रुट में स्थानीय लड़कों की छेड़खानी का शिकार होना पड़ता है। परेशान छात्राओं ने मामले की शिकायत अपने गांव के सरपंच से की। उन्होंने इस मामले को स्थानीय अधिकारियों के समक्ष उठाया। हालांकि कोई बात आगे नहीं बढ़ सकी। आखिरकार इन छात्राओं ने खुद मोर्चा संभालते हुए भूख हड़ताल शुरू की है। करीब ५ दिन हो चुके हैं इन छात्राओं के भूख हड़ताल को, इस दौरान ४ छात्राओं की तबीयत भी बिगड़ चुकी है, उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पूरे मामले पर गांव के सरपंच सुरेश चौहान के मुताबिक छात्राओं को आने-जाने की समस्या तो होती ही है, साथ ही छेड़खानी का शिकार भी होना पड़ता है।

कई लोग हेलमेट पहन कर इन छात्राओं को प्रताडि़त करते हैं जिनकी पहचान नहीं हो पाती। दूसरी ओर जिले के शिक्षा अधिकारी (डीईओ) ने बताया कि लड़कियों को उनके माता-पिता और सरपंच दिग्भ्रमित कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY