केन्द्र सरकार के कर्मचारियों व पेंशनरो के लिए खुशखबरी

0
6

केन्द्र सरकार के कर्मचारियों व पेंशनरो के लिए खुशखबरीसरकारी कर्मचारियों के लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी है। जून महीने से सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों के तहत उन्हें एक बड़ा फायदा मिलने वाला है। आइए जानते है जून महीने से क्या होगा खास, जिससे सरकारी कर्मचारियों को होगा बड़ा फायदा।
जून महीने से सरकारी कर्मचारियों के एचआरए में तगड़ी बढ़ोत्तरी होने वाली है। सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों में सरकारी कर्मचारियों के एचआरए में बढ़ोत्तरी की मांग की गई थी। अब सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों को मंजूरी मिलने के बाद जून से एचआरए बढ़कर ४८,००० रुपए तक हो जाएगा। सूत्रों की मानें तो इसे लेकर अगले १५ दिनों में प्रस्ताव भेजा जाना है, जिसे तुरंत ही मंजूरी मिलने की बातें भी कही जा रही हैं।

वित्त सचिव अशोक लवासा की अध्यक्षता वाली कमेटी ने २७ अप्रैल को वित्त मंत्री अरुण जेटली को इसे लेकर एक रिपोर्ट भी दी थी। डिपार्टमेंट ऑफ एक्सपेंडिचर की तरफ से अभी इसको चेक किया जाना बाकी है। इसके बाद इसे सेक्रेटरीज की कमेटी के समक्ष रखा जाएगा। सूत्रों की मानें तो इस पूरे काम में लगभग १५ दिन का समय लगेगा। मौजूदा समय में देश में कुल ४३ लाख केन्द्र सरकार के कर्मचारी हैं और इसके अलावा ५३ लाख पेंशनधारक भी हैं।

LEAVE A REPLY