शोपियां में आतंकियों ने की लेफ्टिनेंट की हत्या

0
101

श्रीनगर। साउथ कश्मीर के शोपियां में एक आर्मी ऑफिसर की लाश मिलने से सनसनी फैल गई है। लेफ्टिनेंट रैंक के इस ऑफिसर को गोली मारी गई है। जम्मू कश्मीर पुलिस की ओर से बताया गया है कि मंगलवार देर रात इस आर्मी ऑफिसर का आतंकियों ने अपहरण कर लिया था।

इस आर्मी ऑफिसर का नाम उमर फैय्याज पैरी है और वह लेफ्टिनेंट रैंक के ऑफिसर थे। हाल ही में उन्हें सेना में कमीशन मिला था और वह साउथ कश्मीर के ही कुलगाम में रहने वाले थे। पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक लेफ्टिनेंट फैय्याज का आतंकियों ने उस समय अपहरण कर लिया जब वह कुलगाम में अपने एक शादी में शिरकत करने पहुंचे थे। लेफ्टिनेंट फैय्याज दिसंबर २०१६ में सेना में कमीशंड हुए थे। दो राजपूताना राइफल्स के साथ जुड़े लेफ्टिनेंट फैय्याज छुट्टी पर थे। उनका अपहरण मंगलवार देर रात हुआ और कहा जा रहा है कि गांववालों ने आतंकियों को जानकारी दी थी लेफ्टिनेंट फैय्याज कुलगाम में मौजूद हैं।

गृह राज्य मंत्री हंसराज अहीर ने घटना की निंदा की है। उन्होंने कहा कि आतंकियों को इसका जवाब दिया जाएगा।

पिछले हफ्ते शोपियां में इंडियन आर्मी ने अपना सबसे बड़ा सर्च ऑपरेशन चलाया था जिसमें ३,००० सैनिक शामिल थे। इस ऑपरेशन के दौरान शोपियां में ही आर्मी की पेट्रोल पार्टी पर हमला हुआ था जिसमें एक नागरिक और दो जवान घायल हो गए थे।

जो सर्च ऑपरेशन शोपियां में चलाया गया था उसे उस वीडियो के बाद लॉन्च किया गया था जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। इस वीडियो में करीब ३० आतंकी नजर आए थे। यह वीडियो शोपियां में ही शूट हुआ था। घाटी में इन दिनों १६० आतंकवादी मौजूद हैं और ये आतंकी शोपियां और इससे सटे इलाकों में अपनी गतिविधियों को संचालित कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY