शराब की दुकानें हटाने की मांग, प्रदर्शन

0
90

नगर संवाददाता
देहरादून। उत्तराखण्ड श्रम कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने बल्लूपुर रोड पर शराब की दुकान खुलने से हो रही परेशानियों के विरोध में जिला मुख्यालय में प्रदर्शन किया।

प्रदर्शनकारियों का कहना था कि बल्लूपुर रोड पर अंग्रेजी व देशी शराब की दुकान खोलने से यहां के लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। दुकान में पार्किंग की व्यवस्था न होने के कारण लोग सड़क में अपने वाहन खड़े कर दुकान पर शराब लेने के लिए चले जाते हैं। इतनी देर में ही इन वाहनों के कारण सड़क पर जाम लग जाता है। यह मार्ग अतिव्यस्त सड़कों मे आता है। यहां पर एक वाहन भी यदि आड़ा-तिरछा खड़ा हो जाये तो लम्बा जाम लग जाता है जिसे खुलने में ही घंटों लग जाते हैं।

उनका कहना था कि यहां आसपास अस्पताल व स्कूल भी है जिसके कारण यहां का माहौल भी खराब हो रहा है। एक साथ दोनों दुकानें खोलने से यहां के लोगों को बेहद परेशानी उठानी पड़ रही है।

उनका कहना था कि आलम यह है कि देशी शराब की दुकान के बाहर तो सवेरे से ही लोगों की भीड़ जुटनी शुरू हो जाती है और लोग वहीं खड़े हो शराब पीते हैं और आपस में झगड़ते रहते हैं। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि इन समस्याओं और वहां की जनता की परेशानियों को देखते हुए ये ठेके ऐसे स्थान पर स्थानांतरित किये जायें जहां पर पार्किंग की भी व्यवस्था हो और इनके आसपास कोई स्कूल, अस्पताल या मंदिर न हो।

प्रदर्शन करने वालों में दिनेश सिंह कौशल, पूनम कण्डारी, उषा चौधरी, टिंकल अरोड़ा, शिवम कुमार, हरिन्दर सिंह बेदी आदि शामिल थे।

LEAVE A REPLY