जम्मू में डबल अटैक,नगरोटा में सेना पर हमला

तीन जवान शहीद, 4 आतंकी ढेर

0
196
जम्मू में डबल अटैक
जम्मू में डबल अटैक

नगरोटा: जम्मू कश्मीर में डबल आतंकी हमला हुआ है. जम्मू के नगरोटा और सांबा में आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर ये हमले किए. नगरोटा में सेना की यूनिट पर आतंकियों के साथ सुबह पांच बजकर चालीस मिनट से मुठभेड़ जारी है. आतंकी हमले में भारत के तीन जवान शहीद हो गए हैं. जबकि सांबा के चमलियाल में बीएसफ पट्रोलिंग पार्टी पर आतंकियों ने हमला किया. इस मुठबेड़ में 4 आतंकी मारे जा चुके हैं और सेना का सर्च ऑपरेशन चल रहा है.

शहीद होने वाले जवानों में महाराष्ट्र के पंढरपुर के रहने वाले मेजर कुणाल गोसावी, नांदेड़ के रहने वाले लांसनायक संभाजी यशवंत कदम और सिपाही राघविंद्र शामिल हैं.

जम्मू-कश्मीर की नगरोटा तहसील से जहां सेना के कैंप पर फिदायीन हमला हुआ है. कुछ आतंकियों ने सेना के कैंप पर बम फेंक दिया. ये आतंकी सेना की यूनिट में घुसने की कोशिश कर रहे थे. आतंकियों की संख्या तीन से चार बताई जा रही है. सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में दो जवान शहीद हो गए है. वहीं एक जवान घायल है.

सेना पर हमले को देखते हुए नगरोटा तहसील के सभी स्कूल बंद कर दिए गए हैं. वहीं सेना और आतंकियों के बीच अब भी मुठभेड़ जारी है. सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में तीन जवान घायल हुए हैं जिनमें से एक की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है.

हमले के बाद से नगरोटा इलाके को चारों ओर से घेर लिया गया है. बताया जा रहा है कि सेना की यूनिट पर सुबह 5 बजे हमला हुआ था. इलाके में अभी भी फायरिंग की आवाज़े आ रही हैं. कहा जा रहा है कि सेना ने आतंकियों को घेर लिया है.  नगरोटा सेना की 16वीं पलटन का मुख्यालय है. हमले को देखते हुये जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात को बंद कर दिया गया है.  जम्मू के उपायुक्त सिमरनदीप सिंह ने बताया, ‘‘आतंकी हमले के मद्देनजर नगरोटा तहसील में सभी स्कूलों और शिक्षण संस्थानों को बंद करने का आदेश दिया है.’’ जम्मू शहर में अलर्ट जारी कर दिया गया है.

चमलियाल में BSF की टुकड़ी पर हमला

जम्मू कश्मीर के सांबा जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर घुसपैठ का प्रयास कर रहे आतंकवादियों के समूह के साथ आज हुयी मुठभेड़ में बीएसएफ का एक जवान घायल हो गया. वहीं दो आतंकियों को मार गिराया गया है. बीएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अल सुबह सांबा जिले के चांबिलियाल-रामगढ़ सेक्टर में बीएसएफ के जवानों को संदिग्ध आतंकवादियों के समूह की गतिविधि का पता चला था.

उन्होंने बताया कि संदिग्ध आतंकवादियों को एक इलाके में घेर लिया गया है और मुठभेड़ जारी है.

LEAVE A REPLY