रीता बहुगुणा बीजेपी में शामिल, मोदी की तारीफों के पुल बांधे

0
145
reeta-bahuguna-amit shah
रीता बहुगुणा ने कांग्रेस को तलाक देकर बीजेपी से रिश्ता जोड़ लिया है.

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की सबसे बड़ी नेताओं में शुमार रीता बहुगुणा जोशी ने कांग्रेस को तलाक देकर बीजेपी से रिश्ता जोड़ लिया है. रीता बहुगुणा जोशी ने बीजेपी ध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में बीजेपी का दामन थामा.

बीजेपी में शामिल होन के साथ ही रीता बहुगुणा जोशी ने सर्जिकल स्ट्राइक से जुड़े खून की दलाली वाले राहुल गांधी के बयान पर सवाल उठाए और पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व की जमकर तारीफ की.

मोदी की तारीफ करते हुए सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल खड़़ा करने वालों को आड़े हाथों लेते हुए रीता बहुगुणा जोशी ने कहा, “खून दलाली जैसे शब्द का उपयोग किया गया. उससे मैं काफी दुखी हो गई. जब सारी दुनिया ने सर्जिकल स्ट्राइक को स्वीकार किया तो कांग्रेस और दूसरी पार्टियों को इसपर सवाल नहीं उठाना चाहिए.”

जोशी ने कहा, “27 साल बाद मेरे लिए ये निर्णय लेना कठिन था. 27 साल के राजनीतिक जीवन में 24 साल कांग्रेस को दिए.” रीता बहुगुणा जोशी के साथ उनके बेटे मयंक जोशी ने भी बीजेपी का दामन थामा है.

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने गुलदस्ता और पार्टी का पट्टा पहनाकर रीता को पार्टी में शामिल कराया. रीता बहुगुणा जोशी अभी लखनऊ से कांग्रेस की विधायक भी हैं. कांग्रेस छोड़ते हुए रीता बहुगुणा जोशी ने राहुल की नेतृत्व क्षमता पर सवाल उठाए. कांग्रेस ने रीता को दगाबाज कहा है.

रीता बहुगुणा जोशी के कांग्रेस छोड़ने की अटकलें बीते कुछ दिनों से लगाई जा रही थीं और उसपर मुहर लग गई. कांग्रेस के लिए ये एक बड़ा झटका है और ऐसे वक़्त में लगा है जब पार्टी उत्तर प्रदेश में सत्ता का वनवास खत्म होने के सपने संजो रही है.

बीते चंद महीनों में यूपी में कांग्रेस के भीतर जिस तेज़ी से पार्टी की रणनीति बदली है और इस पूरे जोड़-तोड़ के समीकरण में रीता बहुगुणा जोशी हाशिए पर चली गई थीं, ऐसे में उनके लिए पार्टी का छोड़ना एक विकल्प बचा था.

कांग्रेस ने सीएम उम्मीदवार के तौर पर शीला दीक्षित को पहले ही उतार दिया है, इसके अलावा राज बब्बर के पास यूपी कांग्रेस की कमान है.

भाई पहले ही बीजेपी का दामन थाम चुके हैं

रीता के भाई विजय बहुगुणा भी कांग्रेस से बगावत करने के बाद बीजेपी में शामिल हो चुके हैं. विजय बहुगुणा उत्तराखंड के सीएम रह चुके हैं, और सीएम पद से हटाए जाने के बाद ही उन्होंने कांग्रेस छोड़ने का फैसला किया.

कौन हैं रीता बहुगुणा जोशी ?

– इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर रहीं.

– 67 साल की रीता बहुगुणा का ताल्लुक बड़े सियासी परिवार से रहा है

– रीता यूपी के पूर्व सीएम हेमवंती नंदन बहुगुणा की बेटी हैं.

– रीता के भाई उत्तराखंड के पूर्व सीएम विजय बहुगुणा हैं

– रीता बहुगुणा महिला कांग्रेस की अध्यक्ष रह चुकी हैं

– रीता यूपी कांग्रेस की कमान भी संभाल चुकी हैं

– रीता अभी लखनऊ विधानसभा सीट से विधायक हैं.

LEAVE A REPLY